Manoj Bajpai Struggle Story in Hindi | Manoj Bajpai Biography in Hindi

  • क्या गरीब होने से सपना नहीं पूरा होता है या सफलता नहीं मिलती है?
  • क्या केवल अमीर व्यक्ति का सपना सच होता है?
  • क्या बार बार Reject होने से जीवन मे सफलता नहीं मिलती है?

इन सभी सवालों के जवाब आपको इस विडिओ को पढ़ने के बाद मिल जाएंगे क्योंकि आज एक इस ब्लॉगपोस्ट मे हम मनोज बाजपेई के जीवन के संघर्ष के बारे मे बात करेंगे की कैसे एक गरीब घर का लड़का बॉलीवुड मे राज कर रहे है और OTT platforms पर छाए हुए है। सो, अगर आपको इस ब्लॉगपोस्ट से वैल्यू मे तो इस ब्लॉगपोस्ट पर कमेन्ट करिए, हमारी तरह दूसरों कीमदत करने के लिए इसको शेयर करे।

चलिए शुरू करते हैं:-

मनोज बजपेई, इनका जन्म बिहार के एक छोटे से गावं मे हुआ था। उनके पिता जी एक किसान थे खेती करते थे और माता जी घर के काम काज संभालती थी। इन्होंने बजपन मे ही जब वे 5 वी क्लास मे पढ़ रहे थे तभी Actor बनने का सपना देख लिए थे। तभी से इन्होंने decide कर लिए थे की दिल्ली nsd मे ही जाऊंगा तो जाऊंगा। जब वो NSD का Entrance Exam देने के लिए गए तो उसमे वो एक बार, दो बार नहीं बल्कि 3-3 बार Fail होगए। 3-3 बार fail होने के बाद वो बहूत ही डिप्रेशन मे चले गए की तब उनके दिमाक मे केवल sucide करने का ही ख्याल आता रहता था। जिसकी वजह से जो उनके दोस्त थे वो रात को उनका हाथ तक पकड़ सोते थे वरना काही वह building से कूद ना जाए।

किसी भी प्रकार से उनके दोस्तों ने उन्हे समझाया, उन्हे डिप्रेशन से बाहर निकले उसके बाद से उन्होंने अपना मेहनत फिर से जारी कर दिए, काफी जायद ठोकर खाए, rejections का सामना कीये पर काही पर रुके नहीं एक समय ऐसा भी आ गया था जब मनोजबाजपेई ने साल के 365 दिनों मे से 364 दिन लगातार खूब जंकार स्ट्रगल कीये थे केवल एक दिन भारी बारिश होने ही की वजह से नहीं कीये थे लेकिन वो हार नहीं माँने, और न ही मेहनत करना बंद कीये।

चार सालों तक खूब कड़ी मेहनत करने के बाद उन्हे कहओतए मोठे काम मिलने लगे जिससे उन्हे लगभग 1500 की सैलरी भी मिलने लगी और धीरे धीरे मनोज Bajpayee को लोग जानने लगे, उन्हे बड़े बड़े काम भी मिलने लगे।

मनोज बाजपेई कहते है की मैं कभी भी अपनी सकल सीसे मे नहीं देखता था मुझे अपनी सकल से भी नफरत थी। मुझे खुद नहीं पता की मैं कैसे actor बन गया लेकिन मैं Struggle करना नहीं छोड़ा।

लेकिन आज मनोज बाजपेई बॉलीवुड मे star है ही पर उसके साथ ही साथ वो OTT Platfomrs के भी Star है। उनकी हर एक Webseries हिट होती हैं।

आपको मेहनत करने वालों की कहानीया जरूर पसंद आती होंगी पर आपके भी तो सपने होंगे आप भी तो Actor, Business man, Creator, IAS, IPS Officier कुछ तो बनना चाहते होंगे। अगर एक किसान का लड़का बॉलीवुड का star बन सकता है तो फिर आप भी बन सकते है। भले ही आज आपके घर के हालत बुरे है लेकिन अपने सपनों को लिए मेहनत करिए, अपने सपनों के लड़िए तभी आप अपने सपनों को reality मे बदल पाएंगे वरना काही आपका सपना सपना ही न रह जाए और आप अपने बुरे हालत को कभी अच्छे हालातों मे बदल ही न पाओ।

I hope आपको इस ब्लॉगपोस्ट से लाइफ मे आने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरणा जरूर मिली होगी। ऐसी ही motivational पोस्ट को पढ़ने के लिए इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करिएगा।

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + 17 =

नवीनतम