HomeLifestyleBILL GATES जदातर INDIAN...

BILL GATES जदातर INDIAN ENGINEERS को ही क्यों HIRE करते है?

क्या आप जानते है BILL GATES जदातर INDIAN ENGINEERS को ही क्यों HIRE करते है? एक बार एक इंटरव्यू मे, एक रिपोर्टर ने बिल गेट्स से सवाल पूछा- आप जदातर INDIAN ENGINEERS को ही क्यों HIRE करते है? तब बिल गेट्स ने कहा अगर हम INDIAN ENGINEERS को हायर करना बंद कर दे तो वे लोग इंडिया मे एक नया MICROSOFT  बनादेंगे

दोस्तों, जैसा की हम सभी लोग जानते है की बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीरों के लिस्ट मे सुमार है। यह Microsoft के फाउन्डर है। बिल गेट्स की सफलता की journey काफी बेहद संघर्षमय रही है। इनके जीवन के सफलता के बारे मे जितना बात करो उतना ही कम है।

बिल गेट्स को काफी सारे यूथ फॉलो करते है और उनका भी सपना होता है बिल गेट्स की तरह बनना।

बिल गेट्स के जीवन से जुड़े कइओ घटनाए है जिनसे हमे बहूत कुछ सीखने को मिलता है जो बहूत ही प्रेरणा दायक घटना होते है।

ऐसे ही एक घटना है, एक बारे बिल गेट्स और एक रिपोर्टर के बीच बातचीत हो रही थी। रिपोर्टर ने बिल गेट्स से जुड़े उनसे कइओ सवाल पूछा जिनमे से रिपोर्टर ने बिल गेट्स से भारत को लेकर एक सवाल पूछा।

रेपोर्टर ने बिल गेट्स से पूछा– Sir, आप अपने Microsoft Company अत्यधिक इंडियन engineers को ही क्यों हायर करते है अपने देश America से क्यों नहीं।

बिल गेट्स ने कहा – अगर हम इंडिया से engineers को हायर करना बंद कर दे तो इंडियंस इतने जादा Tailented होते है की वह एक नई Microsoft इंडिया मे खड़ी कर देंगे। इसलिए हम जादा इंडियन engineers को ही हायर करते है।

अब तो आप सब को भी यह विश्वास हो ही गया होगा की बिल गेट्स जादा भारतीय engineers को ही क्यों हायर करते है।

दोस्तों, बिल गेट्स को लाखों करोड़ों लोग उन्हे महान इंसान मानते है क्योंकि वह रतन टाटा जी की तरह अपनी आधी से अधिक संपत्ति दान कर देते है जिससे गरीबों को भी जीने का एक नया रास्ता मिल सके।

दोस्तों, अगर आप भी बिल गेट्स के जीवन से जुड़े और भी जानना चाहते है तो आप कमेन्ट जरूर करिएगा। या फिर आप हमारे ईमेल फ़ीड को Subscribe करलीजिए जिससे जब भी हम बिल गेट्स के बारे मे और जानकारी लाएंगे तो आपके पास तुरंत ईमेल पहुच सके।

दोस्तों, आशा है आपको बिल गेट्स इस Incident को जानकार आपको यह जरूर जानकारी हो गई है की भले ही हमारे भारत देश मे बेरोजगारी अधिक है, गरीबी अधिक है लेकिन यह के Youths काफी Tailented बुद्धिमान और जुगाड़ू है।

शदियों से ही भारत अपने कइओ चीजों के कारण पूरे विश्व मे विख्यात था, है और हमेशा रहेगा। क्यों हम भारत को कभी पीछे नहीं होने देंगे।

आपका अपने देश भारत के बारे मे क्यों विचार है कमेन्ट मे जरूर बताइएगा।

इस लेख को, अपना कीमती समय देकर पढ़ने के लिए बहूत-बहूत प्रेमपूर्वक धन्यवाद !

Amrit Maurya
Amrit Mauryahttps://lifenomic.com
Personal Growth | Positive Vibes | Self Care Creating Content To Heal People's Life ♥️ I help you to become better version of yourself

Related Stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + 14 =

Newest